नमिता विकी बायो एज सैलरी फोटोज वीडियो Ig Fb Tw

नमिता विकी और जीवनी

नाम नमिता
निक नाम निम्मी
जन्म की तारीख 10 मई, 1981
अब तक आयु
जन्म स्थान सूरत, गुजरात
सूर्य का चिह्न / चंद्रमा का चिह्न मेष / कर्क
ऊंचाई 5 फीट 7 इंच (170 सेंटीमीटर)
वजन 62 किलोग्राम (136.69 पाउंड)
आकृति 36-30-38
शौक बैडमिंटन, तैराकी और किताबें पढ़ना
पति या पत्नी वीरेंद्र चौधरी
योग्यता स्नातक
आँख का रंग / हरि रंग काले काले
पापा मा लिसा इन तेलुगु फिल्म बिल्ला (2009) / मुकेश वांकवाला
पसंदीदा व्यंजन सुशी
पसंदीदा अभिनेता और अभिनेत्री आर। सरथकुमार और तब्बू, नंदिता दास, ज्योतिका सरवनन
पसंदीदा रंग सफेद या काला
पसंदीदा गंतव्य क्रेते, ग्रीस और आगरा
विमोचन 1-2 करोड़ / फिल्म

नमिता भारत में एक फिल्म अभिनेत्री हैं। उनका जन्म 10-05-1981 को हुआ था। वह सूरत से है जो गुजरात में है। उन्होंने अंग्रेजी साहित्य में बीए पूरा किया है। उनके पिता एक व्यवसायी हैं, उनका नाम मुकेश वांकवाला है। उसकी माँ एक गृहिणी है। उसका एक भाई है जिसका नाम नेविल वांकवाला है। तैराकी, किताबें पढ़ना और बैडमिंटन खेलना उसके शौक हैं। उनके पसंदीदा कलाकार आर.शरतकुमार और विजयकांत हैं। ज्योतिका, तब्बू और नंदिता दास उनकी पसंदीदा अभिनेत्री हैं। व्हाइट और ब्लैक उसके पसंदीदा रंग हैं। उनका पसंदीदा खेल बैडमिंटन है। सिडनी शेल्डन उनके पसंदीदा लेखक हैं। एनरिक इग्लेसियस उनके पसंदीदा गायक हैं। 24-11-2017 को उनकी शादी वीरेंद्र चौधरी से हुई थी। तिरुपति में सिंधुरी पार्क होटल उनका विवाह स्थल था। उन्होंने अपना करियर सौंदर्य और मिस इंडिया पेजेंट में भाग लेने के लिए शुरू किया। 1998 में 17 साल की उम्र में उन्हें मिस सूरत के रूप में ताज पहनाया गया। इसके बाद 2001 में वह मिस इंडिया पेजेंट में तीसरी रनर अप रहीं। उस प्रतियोगिता में सेलिना जेटली विजेता थी। उन्होंने अपने शुरुआती करियर में कई टीवी विज्ञापन किए हैं जैसे कि मानिकचंद गुटखा, अरुण आइसक्रीम, हिमानी क्रीम, नाइल हर्बल और हिमानी हैंड सोप। उन्होंने बॉलीवुड में कुछ फिल्में कीं, लेकिन उन्हें वहां सफलता नहीं मिली। इसलिए, उन्होंने अपना साहित्य अंग्रेजी में शुरू किया।

Daisy Bopanna Wiki Bio Age Husband Salary Photos Video News Ig Fb Tw

उन्हें एक तेलुगु फिल्म के ऑडिशन का निमंत्रण मिला। उन्हें 2002 में फिल्म सोंथम में चुना गया था, यह एक रोमांटिक फिल्म थी और श्रीनु वैतला द्वारा निर्देशित थी। जेमनी उनकी अगली फिल्म एक बहुत लोकप्रिय स्टार वेंकटेश के साथ थी जिसे सरन ने निर्देशित किया था और एम। सरावनन, एम। बालासुब्रमण्यम, एमएसगुहान, बी.गुरनाथ द्वारा निर्मित किया गया था। इस फिल्म को पोसानी कृष्णा मुरली ने लिखा था। इस फिल्म में उन्होंने एक मारवाड़ी लड़की का किरदार निभाया था।

ALSO READ  Malavika Nair Wiki, Biography, Age, Height, Family, Salary & Net Worth

तमिल फिल्मों में वह वर्ष 2000 के दशक में बहुत लोकप्रिय हुईं। उन्होंने तमिल में कई प्रसिद्ध अभिनेताओं के साथ अभिनय किया जैसे कि सरथ कुमार, विजयकांत, अर्जुन, सत्यराज, पार्थिबन, सुंदर। सी। उन्होंने कॉमेडी फिल्मों में भी काम किया।
2019 में वह चेन्नई में राधा रवि के सह-अभिनेता के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं।
2012 में टोक्यो टीवी से, जो एक जापानी मीडिया स्टेशन के तहत था, उसे भारत में सबसे खूबसूरत व्यक्ति के रूप में चुना गया। उन्होंने सीजन 1 में बिग बॉस तमिल जैसे टीवी शो में भी प्रदर्शन किया है और वह नृत्य जोड़ी 3 में एक जज थीं।

Namitha WikiPedia

Leave a Comment