ललिता विकी बायो एज हसबैंड सैलरी फोटोज वीडियो Ig Fb Tw

ललिता विकी और जीवनी

अभिनेत्री का नामललिता
निक नामयह सपाट था
जन्म की तारीख16 दिसंबर, 1930
अब तक आयु
जन्म स्थानतिरुवनंतपुरम, त्रावणकोर, भारत
सूर्य साइन / चंद्रमा साइनधनु / तुला राशि
ऊंचाई5 फीट 5 इंच (165 सेंटीमीटर)
वजन52 किलोग्राम (115 पाउंड)
आकृतिएन / ए
शौकएन / ए
पति या पत्नीSivasankaran Nayar
योग्यताएन / ए
आई कलर / हेयर कलरकाला – काला
माता पिताथंगप्पन नायर / सरस्वती
पसंदीदा व्यंजनएन / ए
पसंदीदा अभिनेता और अभिनेत्रीएन / ए
पसंदीदा रंगएन / ए
पसंदीदा डेस्टिनेशनएन / ए
नामांकनएन / ए
पारिश्रमिकएन / ए

ललिता का जन्म 16-12-1930 को हुआ था। वह एक नर्तकी है और भारत की एक अभिनेत्री भी है। वह तिरुवनंतपुरम से है। थंगप्पन नायर उनके पिता हैं और सरस्वती उनकी मां हैं। रजनी और पद्मिनी उसकी बहनें हैं। उन्हें त्रावणकोर बहनें कहा जाता था। उनका विवाह शिवशंकरन नायर से हुआ था। वे तीन बेटियों के साथ धन्य थे। पार्वती, राधालक्ष्मी और सरस्वती उनकी बेटियाँ हैं। कृष्णा एक पोते में से एक हैं, जो मलयालम फिल्मों में अभिनेता भी हैं। अभिनेत्री शोभना उनकी भतीजी हैं। विनीत उसका भतीजा भी है। सुकुमारी मातृसत्ता की पहली चचेरी बहन हैं। अंबिका सुकुमारन मलयालम फिल्मों में एक अभिनेत्री हैं, जो उनके रिश्तेदार हैं।

ललिता ने मलयालम, हिंदी, तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम किया। 1948 में, उन्होंने तमिल भाषा में अपनी पहली फिल्म Adhithan kanavu में अभिनय किया। टीआर सुंदरम इस फिल्म के निर्देशक, निर्माता हैं। अंजलि देवी और टीआर महालिंगम इस फिल्म में प्रमुख कलाकार हैं। एमजी चक्रपाणि, सीटी राजकंथम और काली एन। रथनाम इस फिल्म में सहायक भूमिकाओं में काम कर रहे हैं। इस फिल्म के लिए संगीत जी रामनाथन ने दिया था। इस फिल्म में उन्होंने पद्मिनी की भूमिका में काम किया। उन्होंने कुछ और तमिल फिल्मों में भी काम किया जैसे कि कन्निका में शिव, 1948 में मोहिनी फिल्म, 1948 में भोजान फिल्म, 1948 में गोकुलदासी फिल्म, 1948 में वेधला उलागम फिल्म, आदि।

M.V. Rajamma Wiki Bio Age Husband Salary Photos Videos Ig Fb Tw

1949 में, उन्होंने मलयालम भाषा में वेल्लिनक्षत्रम फिल्म में काम किया। फेलिक्स जे। बेसे इस फिल्म के निर्देशक हैं। इस फिल्म का निर्माण उदय पिक्चर्स के तहत किया गया था। इस फिल्म में मिस कुमारी, अम्बुजान, एलेप्पी विंसेंट, पिल्लई, कंडियूर, ललिता, बेबी गिरिजा जैसे सितारे हैं। इस फिल्म के लिए संगीत बीए चिदंबरनाथ ने दिया था। शो ने कुछ और मलयालम फिल्मों में भी काम किया जैसे 1950 में प्रसन्ना फिल्म, 1950 में चंद्रिका फिल्म एक नर्तकी के रूप में, 1951 में नवलोकम फिल्म, कमला के रूप में, 1952 में अम्मा फिल्म सारदा के रूप में, 1952 में कंचना फिल्म आदि।

1953 में, उन्होंने तेलुगु भाषा में देवदासु फिल्म में काम किया। इस फिल्म में उन्होंने एएनआर और सावित्री के साथ मुख्य भूमिकाओं में काम किया। वेदांतम राघवैया इस फिल्म के निर्देशक हैं। डीएल नारायण इस फिल्म के निर्माता हैं। वह अपनी फिल्मों में वैंपिश भूमिकाओं के लिए बहुत प्रसिद्ध थीं।

Lalitha WikiPedia

Leave a Reply