बीवी राधा विकी बायो एज हस्बैंड सैलरी फोटोज वीडियो Ig Fb Tw

बीवी राधा विकी और जीवनी

नाम बीवी राधा
निक नाम राजलक्ष्मी
जन्म की तारीख 15 अगस्त 1948
अब तक आयु
जन्म स्थान बैंगलोर, मैसूर राज्य
सूर्य का चिह्न / चंद्रमा का चिह्न कर्क / धनु
ऊंचाई 5 फीट 3 इंच (162 सेंटीमीटर)
वजन 73 किलोग्राम (160.94 पाउंड)
शौक लेखन, पढ़ना, खरीदारी और चित्रों का संग्रह।
पति या पत्नी केएसएल स्वामी
आँख का रंग / हरि रंग हल्का भूरा / काला
पापा मा Vrishbhanu / Ratnagarbha devi
पसंदीदा व्यंजन राधावल्लभी और अरबी सब्जी (जड़ की तरह)
पसंदीदा अभिनेता और अभिनेत्री Supeed Kacha,Vijay
पसंदीदा रंग लाल काला

उनका पूरा नाम बेंगलुरु विजया राधा है। उनका जन्म 15-8-1948 को हुआ था। 10-09-2017 को, वह हार्ट स्टॉर्क के कारण नहीं थी। उन्हें राजलक्ष्मी के नाम से भी जाना जाता था। वह भारत की एक अभिनेत्री हैं और उन्होंने फिल्मों के लिए एक निर्माता के रूप में भी काम किया है। वह बैंगलोर से थी।

वह एक किसान परिवार से थी। बचपन से ही उन्हें अभिनेत्री बनने में दिलचस्पी थी। इसलिए, वह स्कूल जाने के बजाय नाटकों का प्रदर्शन करती थी। वह अपनी मंडली के साथ नाटक करती थीं, इसे नटवरन के नाम से जाना जाता था। उन्हें कनक रत्न द्वारा उनके प्रयासों और योगदान के लिए सम्मानित किया गया था, जिसे उन्होंने सिनेमा और थिएटर में रखा था। यह पुरस्कार कागिनेले कनक गुरु पीठ द्वारा दिया गया, जो कुरुबा गौड़ों के लिए एक सांस्कृतिक और आध्यात्मिक केंद्र था। तमिल उद्योग द्वारा उन्हें कुमारी राधा के रूप में श्रेय दिया गया।

Chithra Wiki Bio Age Husband Salary Photos Videos Ig Fb Tw

1973 में, उनकी शादी केएसएलस्वामी से हुई। वह एक निर्देशक, अभिनेता, पार्श्व गायक और फिल्म उद्योग में निर्माता भी थे। वे दो बच्चों के साथ धन्य थे। कन्नड़ भाषा में उनकी पहली फिल्म 1964 में नवकोटी नारायण है। इस फिल्म का निर्देशन एसके अनंताचारी ने किया था। डीआर नायडू जो इस फिल्म के निर्माता हैं। राजकुमार और सोवेकर जानकी इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाओं में हैं। संगीत शिवप्रसाद ने दिया था। तमिल भाषा में उनकी पहली फिल्म 1965 में थजामपू है।

ALSO READ  Purple Sizzling Chilli Girl tune Lyrics - MONEY V, Novel Punjabi Song

बीवी राधा इस फिल्म के बाद सहायक भूमिकाओं में बहुत प्रसिद्ध थीं। इस फिल्म में कावेरी उनकी भूमिका थी। रामदास इस फिल्म के निर्देशक थे। संगीत महादेवन ने दिया था। कहानी कोट्टारकारा द्वारा लिखी गई थी। रामचंद्रन और विजया इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाओं में हैं। उन्होंने लगभग 300 फिल्मों में काम किया। कन्नड़ भाषा में उसने 250 फिल्मों में काम किया, और तेलुगु, तुलु, तमिल, हिंदी और मलयालम फिल्मों में काम किया। तेलुगु भाषा में उनकी पहली फिल्म थी एमे इवारू? 1966 में। दिशा और कहानी नारायण ने लिखी थी। इस फिल्म के निर्माता वीरप्पा थे। कोंगारा जग्गैया, वनीस्री, जयललिता, प्रभाकर रेड्डी, राजा बाबू और नागभूषणम इस फिल्म के प्रमुख सितारे हैं। वह दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में शीर्ष नायकों के साथ काम करती थीं। शिवाजी गणेशन, जेमिनी गणेशन, ए। नागेश्वर राव, जयशंकर, एनटी रामाराव और रामचंद्रन प्रसिद्ध अभिनेता हैं जिनके साथ उन्होंने काम किया।

B.V. Radha Wikipedia

Leave a Comment