आरथी विकी बायो एज हसबैंड सैलरी फोटोज वीडियो Ig Fb Tw

आरथी विकी और जीवनी

अभिनेत्री का नामआरती
निक नाम Ranganayaki
जन्म की तारीख1954
अब तक आयु६ 67
जन्म स्थानआरगल्लू, (कुशलनगर के पास), अरकालगुडु, हासन जिला, कर्नाटक, भारत
सूर्य साइन / चंद्रमा साइनएन / ए
ऊंचाई5 फीट 5 इंच (167 सेंटीमीटर)
वजन65 किलोग्राम (143.3 पाउंड)
आकृतिएन / ए
शौकपुस्तकें पढ़ना, संगीत सुनना और सहवास
पति या पत्नीचंद्रशेखर देसाईगौदर
योग्यतास्नातक
आई कलर / हेयर कलरकाले काले
पापा माएन / ए
पसंदीदा व्यंजनएन / ए
पसंदीदा अभिनेता और अभिनेत्रीएन / ए
पसंदीदा रंगएन / ए
पसंदीदा डेस्टिनेशनएन / ए
नामांकनएन / ए
पारिश्रमिकएन / ए

आरती का जन्म 1954 में हुआ था। वे आरगल्लू से हैं, जो कर्नाटक राज्य में है। वह भारत में एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। आरती ने अपने करियर की शुरुआत गीजे पूजा फिल्म (1969) में एक छोटी भूमिका निभाई। उन्होंने फिल्म नाहरवाहु में मुख्य अभिनेत्री के रूप में अभिनय किया। इस फिल्म का निर्देशन पुत्तन कन्नागल ने किया था। यह फिल्म N.Veeraswamy द्वारा निर्मित की गई थी। इस फिल्म में उनके सह-कलाकार विष्णुवर्धन, केएस अश्वथ, अंबरीश, लीलावती हैं। वह अपने समय में एक प्रसिद्ध अभिनेत्री थीं। 1970 में, उन्होंने इनती गोवराम, तक्का में काम किया! बिट्रे सिक्‍का !!, कल्‍ला कल्‍ला। 1971 में, उन्होंने लगभग छह फिल्मों में अभिनय किया। कुछ सहायक भूमिका में और कुछ अग्रणी भूमिका के रूप में। उन फिल्मों में कस्तूरी निवास, अनुग्रह, न्यावे देवरु, पार्थिधवानी, माकन निनक्कू वेंडी हैं।

अराठी ने कर्नाटक राज्य फिल्म से सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में चार पुरस्कार जीते हैं। 1972 में, उन्होंने इस फिल्म के लिए ओरीकी उपकारी, सिपाही रामू, भाले हुच्चा और नगाराहवु फिल्मों पर काम किया, जिसे उन्होंने कर्नाटक राज्य का एक पुरस्कार दिया। 1973 में, उन्होंने केवल तीन फिल्मों में काम किया लेकिन फिल्म के लिए एडकाल्लू गुड्डा मेले को कर्नाटक राज्य से सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। माने बेलागिडा सोस, मोरोवरे वज्रगालु दो अन्य फिल्में हैं जिनमें उन्होंने काम किया। उन्होंने निर्देशक पुत्तन कन्नागल के साथ 12 फिल्मों में अभिनय किया। वह एक निर्देशक भी थीं। नम्मा नम्मल्ली ने उन्हें निर्देशित किया था, जो एक टीवी श्रृंखला थी। 1974 में, उन्होंने बंगारदा पंजारा, नानू बालबाकेकु, मणिना मगलू, भाले भट्टा, गुमास्थविन मगल, महा त्याग और उपासने में अभिनय किया। उपासने फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर की ओर से सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। 1975 में, उन्होंने Daari Tappida Maga, Devara Kannu, Bili Hendthi और Shubhamangala में काम किया। उन्होंने फिल्मफेयर के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।

Lakshana Wiki Bio Age Husband Salary Photos Videos Ig Fb Tw

1976 में, फिल्म कथा संगम के लिए उन्हें कर्नाटक राज्य से सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। होसिलू मेटिडा हेन्नू, पुणारदत्त, प्रेमदा कनाइक, बहादुर गांडू, बालू जेनु, राजा नन्ना राजा, अपारधि, और फालितामाशा ये कुछ तस्वीरें हैं जो उन्होंने 1976 में निभाई थीं। उन्हें फिल्म रंगनायकी से रंगनायकी के नाम से भी जाना जाता था। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर और कर्नाटक फिल्म पुरस्कारों में से दो सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार मिले। उन्होंने 1970 और 1980 में 125 फिल्मों में काम किया। टाइगर की फिल्म करने के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से संन्यास ले लिया। बाद में वह 2005 में मिताई माने फिल्म के साथ निर्देशक के रूप में वापस आईं। इस फिल्म के लिए उन्हें कर्नाटक राज्य फिल्म उद्योग से सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्म का पुरस्कार मिला।

Aarathi WikiPedia

Leave a Reply