अमला अक्किनेनी विक बायो आयु पति वेतन तस्वीरें वीडियो Ig Fb Tw

अमाला अक्किनेनी विकी और जीवनी

नाम अमाला अक्किनेनी
निक नाम अमला
जन्म की तारीख 12 सितंबर, 1968
अब तक आयु
जन्म स्थान कोलकाता, पश्चिम बंगाल
सूर्य का चिह्न / चंद्रमा का चिह्न सिंह / मेष
ऊंचाई 5 फीट 4 इंच (166 सेंटीमीटर)
वजन 50 किलोग्राम (110.23 पाउंड)
आकृति 32-28-34
शौक यात्रा का
पति या पत्नी नागार्जुन अक्किनेनी
योग्यता स्नातक
आँख का रंग / हरि रंग काला – काला
पसंदीदा व्यंजन मांसाहारी, वड़ा पाव, मछली
पसंदीदा अभिनेता और अभिनेत्री अक्किनेनी नागार्जुन
पसंदीदा रंग पीला लाल
पसंदीदा डेस्टिनेशन बहरीन और कोलकाता
विमोचन नेटवर्थ: (लगभग) $ 50 मिलियन (लगभग)

अमाला अक्किनेनी का जन्म 12-9-1967 को हुआ था। वह एक बंगाली परिवार से है। वह कोलकाता से है। पिता एक भारतीय नौसेना अधिकारी थे और उनकी माँ एक आयरिश हैं। वह एक नर्तकी है। उन्होंने प्रसिद्ध कलाक्षेत्र कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स से भरतनाट्यम सीखा। उसके पास बैचलर ऑफ़ फाइन आर्ट्स की डिग्री भी है। उसने दुनिया भर में कई लाइव शो किए। उन्होंने 1992 में अक्किनेनी नागार्जुन से शादी की, जो तेलुगु फिल्म उद्योग में एक प्रसिद्ध अभिनेता थे। उन्हें एक पुत्र अक्किनेनी अखिल का आशीर्वाद प्राप्त था। नागा चैतन्य के लिए, अमला उनकी सौतेली माँ है। मैथिली एन्नै काथली तमिल उद्योग में उनकी पहली फिल्म थी। इस फिल्म का निर्देशन टी.राजेंद्र ने किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट रही थी।

B.Saroja Devi Wiki Bio Age Husband Salary Photos Videos Ig Fb Tw

इस फिल्म के बाद अमला रातोंरात स्टार बन गई। उन्होंने अपने भविष्य के पति के साथ निर्मायम और शिव जैसी हिट फिल्मों में अभिनय किया। मलयालम फिल्म उल्लाडक्कम के लिए, उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर से पुरस्कार मिला। अपनी शादी के बाद उन्होंने अभिनय करना बंद कर दिया। लेकिन उन्होंने लाइफ में जो प्रदर्शन किया वह साल 2012 में खूबसूरत है, यह लंबे समय के बाद उनकी वापसी की फिल्म थी। अमाला को उस फिल्म के लिए सिनेमा अवार्ड्स से सर्वश्रेष्ठ उत्कृष्ट अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। फिल्मफेयर पुरस्कारों में उन्हें वर्ष 2013 में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। उन्होंने 2017 में मलयालम फिल्म सी / ओ सायरा बानो में भी काम किया। किरयाबी डाबा, चिनाबाबू, शिवा, रचना तिलकम, प्रीति युद्धम, आगारम, राजा विक्रमार्क, मानम इन मैन तेलुगु उद्योग। दयावान, सुनो… अमाया, कब तक चुप रहूंगी, दोस्त, शिवा, जुर्रत, हमरी अधुरी कहानी, करवावन ये कुछ ऐसी फिल्में हैं जो उन्होंने हिंदी उद्योग में काम की हैं। उन्होंने तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में अभिनय किया।

ALSO READ  Acharya Shri Dharmaghoshsuriji | Jain Stories

अमाला अक्किनेनी ने सुपर मॉम शो में जज के रूप में टेलीविजन शो में भी काम किया। उन्होंने टेलीविजन में कुछ और शो में भी काम किया। वह एक पशु प्रेमी है। इसलिए, उसने जानवरों के लिए एक संगठन या गैर सरकारी संगठन का गठन किया। वह एनजीओ की सह-संस्थापक हैं जो हैदराबाद में है, इसे द ब्लू क्रॉस के रूप में जाना जाता है। यह एनजीओ जानवरों के कल्याण के लिए काम करता है और भारत में जानवरों के अधिकारों को भी संरक्षित करता है। वह बहुत ही दयालु महिला हैं। उन्होंने अपने करियर में प्रसिद्ध अभिनेताओं के साथ अभिनय किया। वह एक सफल अभिनेत्री भी थीं।

Amala Akkineni Wikipedia

Leave a Comment